Bhadas For India

Uttarakhand Rojgar Samachar

मोदी का चक्रवर्ती सम्राट विजय रथ रोकने की तैयारी में कांग्रेस

मोदी का चक्रवर्ती सम्राट विजय रथ रोकने की तैयारी में कांग्रेस Pm narendra modi chakravarti samrat 

मोदी का चक्रवर्ती सम्राट विजय रथ रोकने की तैयारी में कांग्रेस Pm narendra modi chakravarti samrat

मोदी का चक्रवर्ती सम्राट विजय रथ रोकने की तैयारी में कांग्रेस Pm narendra modi chakravarti samrat

 

नई दिल्ली लोकसभा 2019 की तैयारियों के लिए कांग्रेस ने कई राज्यों में अपने प्रदेश अध्यक्ष के पदों पर परिवर्तन किया है उत्तराखंड राज्य में वर्तमान समय में भाजपा के पांच लोकसभा सांसद मौजूद है। वही लोकसभा चुनावो से पहले ही कांग्रेस अपनी राजनैतिक जमीन के लिए कसरत करने में जुट गयी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय यात्रा के आगे अभी तक कांग्रेस कही भी नहीं टिक सकी है। यही नहीं दिल्ली नगर निगम चुनाव में भी मोदी मैजिक अपना कमाल दिखा चूका है।

लोकसभा चुनावो को लेकर अभी दो साल का समय भाजपा की केंद्र सरकार के पास बचा है ऐसे में जरुरी होगा की भाजपा अपनी पकड़ जनता के बीच बना कर रख पाए। जिस के लिए भाजपा का मिशन अपनी रड़नीति के हिसाब से काम कर रहा है मोदी से मुकाबले के लिए कांग्रेस अब अपने नए राजनैतिक ग्राउंड को तैयार करने के लिए जुट गयी है।

कांग्रेस में केंद्रीय स्तर पर बड़े बदलाव का इंतजार जहां जारी है वहीं चुनावी हार की हताशा के दौड़ से बाहर निकलने की कसरत राज्यों से शुरू हो गई है। संगठन में व्यापक बदलाव के क्रम में जहां राजस्थान के चुनाव के लिए अविनाश पांडे को महासचिव बनाते हुए नई केन्द्रीय टीम बनाई गई है। वहीं उत्तराखंड में कांग्रेस की करारी शिकस्त को देखते हुए किशोर उपाध्याय की छुट्टी करते हुए प्रीतम सिंह को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है। जबकि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री बनने की वजह से उनकी जगह सुनील जाखड़ को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी गई है।

आगामी चुनावों को देखते हुए कांग्रेस हिमाचल प्रदेश, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ में भी अपने अध्यक्षों को बदलेगी। केन्द्रीय और राज्यों के संगठनात्मक ढांचे में बदलाव की दूसरी कड़ी के तहत कांग्रेस ने गुरूवार को इन नई नियुक्तियों की घोषणा की। राजस्थान में अगले साल के अंत में चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर ही कांग्रेस नेतृत्व ने संगठन के अनुभवी अविनाश पांडे को राजस्थान का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है। पांडे अभी तक पार्टी के राष्ट्रीय सचिव थे और यह उनका प्रमोशन है।

गुरूदास कामत के राजस्थान का प्रभार छोड़ने के बाद हाईकमान को नए प्रभारी की तलाश भी थी। खास बात यह है कि पार्टी नेतृत्व अब महासचिवों के साथ राज्यों में संगठन में उभर रहे युवा चेहरों को भी बतौर सचिव टीम में शामिल कर रहा है।सुरजेवाला ने कहा 2019 से पहले होने वाले चुनाव को देखते हुए संगठन के बदलाव में तरुणाई और तजुर्बे के मिश्रण को अहमियत दी गई है। कांग्रेस ने बदलाव के पहले चरण में कर्नाटक और गोवा के प्रभारी महासचिव बदले दिए थे। Download Independence Day Images HD and 15 August Speech In English.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright 2017 Media Solution Pvt. Limited Frontier Theme